Pages


Top Stories

Tuesday, June 1, 2010

रेशम योजनाओं से सात लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य

 आडवानी द्वारा रेशम गतिविधियों की सराहना
पूर्व उप प्रधानमंत्री श्री लालकृष्ण आडवानी ने आज यहां मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के साथ होशंगाबाद जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पचमढ़ी में आज प्राकृत रेशम की विभिन्न गतिविधियों का अवलोकन किया तथा रेशम के जीवन चक्र तथा वैदिक काल के महत्व के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर होशंगाबाद जिले के प्रभारी मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, श्रीमती कमला आडवानी, श्रीमती साधना सिंह भी उपस्थित थीं।
इस अवसर पर पूर्व उप प्रधानमंत्री श्री लालकृष्ण आडवानी ने रेशम की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी प्राप्त कर यहाँ चल रही विभिन्न गतिविधियों की प्रशंसा की तथा कहा कि मध्यप्रदेश सरकार की पहल से इस क्षेत्र में रेशम की योजनाएं तेजी से बढ़ रही हैं, जिससे हजारों महिलाओं और पुरूषों को सम्मानजनक एवं सतत रोजगार प्राप्त हो रहा है। उन्होंने अपनी शुभकामनाएं देते हुये रेशम की विभिन्न गतिविधियों को और तेजी से विस्तार देने की जरूरत बतलाई।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां संचालित रेशम उत्पादन की विभिन्न गतिविधियों पर अपना संतोष जताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रेशम की योजनाओं से सात लाख लोगों को जोड़ा जायेगा तथा शीघ्र ही रेशम उत्पादन से जुड़े लोगों का एक सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने यहां संचालित रेशम की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की।

रेशम केन्द्र प्रभारी श्री आर.के. श्रीवास्तव ने रेशम केन्द्र में संचालित रेशम की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी। इस अवसर पर पूर्व उप प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री ने रेशम केन्द्र में रेशम धागा बनाने, टसर की खेती, शोरूम तथा अन्य रेशम की विभिन्न गतिविधियों का अवलोकन किया। इस अवसर पर नर्मदापुरम संभाग के संभागायुक्त श्री जे.एन. कान्सोटिया, आईजी श्री स्वर्ण सिंह, कलेक्टर श्री निशान्त वरवड़े, डीआजी श्री अनिल गुप्ता सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

पूर्व उप प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री ने बड़े महादेव में दर्शन कर पूर्जा अर्चना की

पूर्व उप प्रधानमंत्री श्री लालकृष्ण आडवानी तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने प्रवास के दौरान प्रारंभ में बड़े महादेव मंदिर सपरिवार पहुँचकर भगवान शंकर के दर्शन कर विधि विधान से पूर्जा अर्चना की। इस अवसर पर श्रीमती कमला आडवानी, श्रीमती साधना सिंह तथा सुश्री प्रतिभा आडवानी भी उपस्थित थी।

0 comments:

Related Posts with Thumbnails
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio