Pages


Top Stories

Wednesday, May 12, 2010

मनरेगा के तहत मजूदरी का भुगतान समय पर हो – किसान कल्याण राज्यमंत्री

 बारहमासी सड़कों के निर्माण के लिये जनप्रतिनिधियों से चर्चा करें 
किसान कल्याण राज्यमंत्री एवं होशंगाबाद जिले के प्रभारी मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा है कि महात्मा गाँधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत मजदूरों को मजदूरी का भुगतान निश्चित समय पर हो। उन्होंने कहा कि जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में जहां भी रोजगार की आवश्यकता हो
वहां इस योजना के तहत जरूरतमंद को रोजगार उपलब्ध कराया जाये। श्री सिंह सोमवार को होशंगाबाद में आयोजित जिला योजना समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

बैठक में जिले में आगामी खरीफ सीजन के लिये बीज एवं उर्वरक की उपलब्धता की भी समीक्षा की गई। प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जिले में बारहमासी सड़कों के निर्माण के लिये जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर प्रस्ताव तैयार किये जाये। बैठक में बाबई तथा सेमरीहरचंद को जोड़कर सुहागपुर में नया पुलिस सब डिवीजन बनाये जाने तथा सिवनी-मालवा में भी पुलिस सब डिवीजन प्रारंभ किये जाने के प्रस्ताव को अनुमोदन किये जाने के बाद राज्य शासन को भेजे जाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में कलेक्टर श्री निशांत बरबडे ने बताया कि मनरेगा में मजदूरी भुगतान में गड़बड़ी रोकने के लिये हितग्राहियों को स्मार्ट कार्ड बनाकर दिये जा रहे हैं। आने वाले दो माह में सभी मजदूरों को स्मार्ट कार्ड बनाकर दे दिये जायेंगे। बैठक में बताया गया कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के हितग्राहियों को कपिलधारा योजना के तहत डीजल पम्प उपलब्ध कराये जा रहे हैं।

बैठक में विधायक होशंगाबाद श्री गिरजाशंकर शर्मा, विधायक सोहागपुर श्री विजय पाल सिंह, विधायक पिपरिया श्री ठाकुरदास नागवंशी ने भी अपने विचार व्यक्त किये। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती योजनगंधा एवं योजना समिति के सदस्यगण मौजूद थे।

0 comments:

Related Posts with Thumbnails
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio