Pages


Top Stories

Tuesday, May 25, 2010

उद्योगों में मिलेगा स्थानीय निवासियों को 50 प्रतिशत स्थान

 सिंगरौली जिले को  80 करोड़ रुपये के कार्यों की सौगात
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सिंगरौली के चहुंमुखी विकास में कोई कसर नहीं रखी जायेगी। यहां स्थापित उद्योगों में 50 प्रतिशत पद स्थानीय युवाओं को दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि जुलाई माह से प्रदेश आदिवासी किसान यात्रा प्रारंभ की जायेगी।
श्री चौहान आज सिंगरौली में दूसरी जिला गठन वर्षगांठ के समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने 80 करोड़ से अधिक लागत के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन तथा लोकार्पण भी किया। उन्होंने विकास से जुड़ी कई घोषणाएं भी की। उन्होंने जिला पंचायत भवन, पुलिस अधीक्षक कार्यालय तथा सिविल लाईन परिसर का भूमिपूजन भी किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस दौरान आम जनता से सहयोग की अपील करते हुये “आओ  बनाये अपना ¨मध्यप्रदेश’’ के लिये वृक्षारोपण, स्वच्छता, जल संरक्षण, नशामुक्ति तथा प्रत्येक बच्चे को शाला में भेजने का आव्हान किया। श्री चौहान ने कहा कि हिंसा के विरूद्ध सख्त कदम उठाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में गड़बड़ी करने वालों को नहीं बख्शा जायेगा।

ऊर्जा तथा खनिज साधन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा जिले के प्रभारी श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि प्रदेश को विकसित राज्यों की श्रेणी में लाने के लिये हरसंभव कदम उठाये गये हैं। उन्होंने कहा कि बिजली, सड़क, पानी आदि जैसे बुनियादी काम तेजी से किये जा रहे हैं। श्री शुक्ल ने कहा कि सिंगरौली का विकास होगा तो प्रदेश का भी विकास होगा।

इस मौक पर श्रम मंत्री श्री जगन्नाथ सिंह, सांसद श्री गोविन्द मिश्र, विधायक श्री रामलाल वैश्य ने भी समारोह को संबोधित किया। कार्यक्रम में विधायकगण, जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में आमजन मौजूद थे।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई। समारोह में श्री एहसान कुरैशी सहित स्थानीय तथा देश के प्रख्यात कलाकारों ने अपने-अपने अंदाज में कला का प्रदर्शन किया।



0 comments:

Related Posts with Thumbnails
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio