Pages


Top Stories

Sunday, May 9, 2010

100 करोड़ की भूमि अतिक्रमण से मुक्त

 15 करोड़ रुपये की लागत से अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल बनेगा
जबलपुर में दीनदयाल चौक में प्रशासन द्वारा लगभग 100 करोड़ रूपये मूल्य की भूमि अवैध अतिक्रमण से मुक्त कराई गई। इस क्षेत्र की लगभग 26 एकड़ भूमि जबलपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) के लिए अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल हेतु पूर्व से ही आरक्षित है।
इस भूमि पर अतिक्रामकों द्वारा लगभग 350 झुग्गी बना ली गई थी। प्रशासन द्वारा इन झुग्गीवासियों को कठौंदा के पास वैकल्पिक भूमि उपलब्ध कराते हुए इसे खाली कराया गया है।

संभागायुक्त श्री प्रभात पाराशर ने बताया है कि कलेक्टर गाइड लाइन के मुताबिक इस भूमि की कीमत सौ करोड़ रूपये से अधिक है। श्री पाराशर ने आगे कहा कि इस भूमि पर जबलपुर विकास प्राधिकारण द्वारा 15 करोड़ रूपये की लागत से सर्व-सुविधायुक्त बस टर्मिनल बनाने का कार्य शीघ्र ही शुरू किया जायेगा। श्री पाराशर वर्तमान में जबलपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष भी हैं।

गौरतलब है कि वर्तमान में बस स्टैण्ड जबलपुर शहर के बीचोंबीच राइट टाउन में स्थित है। यहां बसों के लिये पर्याप्त स्थान नहीं है। इसी कारण यहां से बसों को अस्थायी रूप से इसी सप्ताह से पार्किंग हेतु दीनदयाल चौक शिफ्ट किया जा रहा है। प्रशासन के इस कार्य से जबलपुर शहर की यातायात व्यवस्था में राहत महसूस की जा रही है।

अतिक्रमण हटाने की इस कार्यवाही में 6 बुल्डोजर (जे.सी.बी. मशीन), 12 डम्पर, फायर बिग्रेड, एम्बूलेंस के साथ ही 200 पुलिस जवानों की सेवाएं ली गई। प्रशासन ने विस्थापितों को आश्वस्त किया है कि उन्हें कठौंदा में बसाया जायेगा और इसका पूरा ध्यान रखा जायेगा कि यहां उन्हें कोई असुविधा न हो।

0 comments:

Related Posts with Thumbnails
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio